Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

28th May 2024

ख ख सू: संभागीय अग्रवाल महासभा की सामाजिक बैठक में हुए कई प्रस्ताव पारित बनायेगी अत्याधुनिक सामाजिक भवन शासन से मिली भूमी, मेडिकल सेवा का भी होगा संचालन….

1 min read

सूरजपुर :- सामाजिक सरोकारों व जन सेवा प्रकल्प को लेकर सरगुजा संभागीय अग्रवाल महासभा संभागीय मुख्यालय अम्बिकापुर में अत्याधुनिक सामाजिक भवन बनाने जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल की पहल पर कलेक्टर सरगुजा ने महासभ को भूमि भी आबंटित कर दी है। बहुमंजिली ईमारत में कार्यालय के साथ सामाजिक व मांगलिक कार्यों सहित जनसेवा के स्थायी प्रकल्प में मेडिकल सेवा का भी संचालन महासभा के द्वारा किया जायेगा। इस संबंध में महासभा के संभागीय महामंत्री सुनील अग्रवाल व उपाध्यक्ष मुख्यालय विकास अग्रवाल ने बताया कि बीते दिवस संभागीय अध्यक्ष श्रीनिवास केडिया की अध्यक्षता व 20 सूत्रीय क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में अग्रसेन भवन में संपन्न हुई। बैठक में जन सेवा व सामाजिक सरोकारों की दिशा में कई निर्णय लिये गये हैं। इस दौरान चरण सिंह अग्रवाल, विशंभर दयाल अग्रवाल, राजेन्द्र अग्रवाल, गौरीशंकर अग्रवाल, सुभाष गोयल, राधेश्याम अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, अरविंद सिंघानिया, पवन अग्रवाल, ब्रम्हप्रकाश अग्रवाल, गोपालकृष्ण अग्रवाल, राजेश महलवाला, अवधेश अग्रवाल ने विभिन्न विषयों पर अपने विचार रखे। प्रस्तावित भवन के लिए निर्माण समिति का गठन करते हुए विनोद अग्रवाल अम्बिकापुर को अध्यक्ष व विनोद अग्रवाल राजपुर को समिति का महामंत्री बनाया गया है। इस दौरान समिति के अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने छह लाख व अध्यक्ष श्रीनिवास केडिया ने पांच लाख की सहयोग राशि भवन निर्माण के लिए देने की घोषणा की। महासभा में नए जिले मनेन्द्रगढ़ को छठवें जिले के रूप में शामिल कर संविधान संसोधन की प्रक्रिया की गई। वहीं आगामी जून माह में महाकाल की नगरी उज्जैन व ओंकारेश्वर की धार्मिक यात्रा का निर्णय सर्वानुमति से लेते हुए अरविंद सिंघानिया, कृष्णकुमार अग्रवाल, कन्हैया अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल को प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई। बैठक में समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों का बायोडाटा कलेक्शन कर परिचय पत्रिका का प्रकाशन किया जायेगा। जिसके लिए समिति बनाते हुए प्रत्येक जिले से प्रभारी लिये गये। समिति में सरगुजा जिले से मुकेश अग्रवाल प्रभारी होंगे। बैठक में जशपुर, बलरामपुर, सरगुजा, सूरजपुर, कोरिया व मनेन्द्रगढ़ जिले के अग्रवाल सभाओं के पदाधिकारी व महासभा के सदस्यों सहित संरक्षकगण पूर्व अध्यक्ष, मर्गदर्शक, प्रमुख सलाहकार, सलाहकार मण्डल ने संभागीय बैठक में शिरकत की।

मुख्यमंत्री बघेल का किया समाज ने आभार महासभा को भुमि आबंटित कराने के लिए युवा अध्यक्ष राजीव अग्रवाल के प्रयासों से मुख्यमंत्री श्री बघेल की घोषणा पर मिली भूमि के लिए पूरे समाज ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए अग्रवाल समाज की ओर से उन्हें साधुवाद प्रेषित किया व युवा राजीव अग्रवाल का महासभा ने अभिनंदन किया।

राजीव युवा अध्यक्ष मुकेश महामंत्रीबैठक में सरगुजा संभागीय अग्रवाल महासभा के अधीनस्थ संचालित युवा व महिला इकाई के लिए प्रस्तावित नामों में युवा पदाधिकारियों की घोषणा की गई। राजीव अग्रवाल सम्भागीय युवा अध्यक्ष व मुकेश गर्ग सूरजपुर महामंत्री मनोनीत किये गये। वहीं युवा प्रमोद अग्रवाल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि जल्द ही वे सभी जिलों के पदाधिकारियों के साथ संभागीय कार्यकारिणी की घोषणा करेंगे।

ADVT

VIDEO:-

256

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!