सीएम के निर्देश के बावजूद नही थम रहा जुआ का अवैध कारोबार ,,जिले में धड़ल्ले से लग रहा लाखो की जीत हार का दांव…!!

..
Google News

EC AMIR PATHAN

SURAJPUR 




सुरजपुर जिले में जगह जगह जुआ का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। सीएम के निर्देश के विपरीत जिले के सलका अघिना समेत शिवप्रसादनगर, बड़सरा, मानी, भटगांव, ओड़गी के अलावा पिलखा पहाड़ व सरगुजा के सुखरी, फतेहपुर, धनगवां इलाके में पहाड़ और जंगलों में इन दिनो जगह बदल बदल कर जुआ का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। जहां जुआरी रोजाना लाखों रुपये की जीत हार का दांव लगा रहे हैं। छोटे छोटे जुआरियों तक पहुंचने वाली पुलिस जुआ के बड़े फड़ो तक पहुंच पाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। 

प्रदेश के मुखिया के निर्देश के बावजूद जिले में जुआ समेत अन्य अवैध कारोबारों पर रोक लगाने में संबंधित महकमों की चुप्पी इन दिनों जनचर्चाओं में सुर्खियां बटोर रही है। जुआं के फड़ो में खाखी वर्दीधारी जवानों के जीत हार का दांव लगाने की खबरों से प्रदेश के नए मुखिया के निर्देशों को पलीता लगना स्वाभाविक है। इन दिनों कथित पुलिसिया सांठगांठ से छुटभैया नेताओ के संरक्षण में बसदेई चौकी के बड़सरा, शिवप्रसादनगर, सुरजपुर कोतवाली के मानी व आसपास जंगल और जयनगर थाना के पेंडरखी इलाके में रोज शाम ढलते ही शुरू हो रहे जुए के फड़ो में इलाके भर के जुआरी लाखो की जीत हार का दांव बेरोकटोक लगा रहे हैं।

वहीं जुआ के अवैध कारोबार के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले गांधीनगर थाना के सुखरी इलाके में संचालित जुआ के अवैध फड़ो मे भी रोजाना लाखो की हार जीत का दांव लग रहा है। कथित पुलिसिया सांठगांठ से सुखरी इलाके में कभी पहाड़ पर तो कभी नीचे रोजाना जुआरी जुआ में लाखों की जीत हार का दाँव लगा रहे हैं। जुआरी जयनगर थाना क्षेत्र की सरहद पर भी बीचबीच में जीत हार का दांव लगाने से नही चूकते है। जुआ खिलाने वाले सुखरी पहाड़ी के अलावा पिलखा पहाड़ समेत धनगवां व फतेहपुर में जगह बदल बदल कर जुआ का अवैध फड़ संचालित कर रहे है।

सुखरी इलाके में जुआं के चक्कर मे लाखो रुपये गवां चुके एक जुआरी कालरी कर्मी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पुलिसिया सेटिंग का हवाला देकर जुआ का अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा है। उसने बताया कि जंगल पहाड़ में संचालित जुआ के फड़ में बिश्रामपुर इलाके से लेकर सुरजपुर, लखनपुर, उदयपुर, अंबिकापुर, भटगाँव, प्रतापपुर, वाड्रफनगर क्षेत्र से दर्जनों जुआरी रोजाना लाखो की जीत हार का दांव लगा रहे है।

गांवों का माहौल हो रहा अशांत, आक्रोश जिले भर में जुआ के अवैध फड़ो में बाहरी लोगों की आवाजाही के साथ-साथ ग्रामीण युवकों द्वारा जुआ खेले जाने से इलाके का माहौल अशांत हो रहा है।

वही शराब पीकर जुआरियों द्वारा उत्पात मचाए जाने से ग्रामीणों में व्यापक आक्रोश है। नाबालिक किशोर भी जुआ की लत के शिकार हो रहे हैं। जिससे चिंतित ग्रामीणों ने सरगुजा एवं सूरजपुर एसपी से जुआ के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने एवं जुआरियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।पुलिस अफसर के नाम से निकलती है नाल जुआ खिलाने वाले दलालों द्वारा जुए के सभी फड़ो मे जीत हार की प्रत्येक बाजी में पुलिस अफसरो के नाम से नाल की निर्धारित राशि भी निकाली जाती है।

जुआ, सट्टा, कबाड़, कोयला, शराब, नशीले इंजेक्शन की बिक्री जैसे अवैध कारोबार पर लगाम कसने नए मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश की परवाह किये बगैर पुलिस अफसर के नाम पर नाल निकाल कर धड़ल्ले से जारी जुआ के खेल से आम जनमानस में नई सरकार समेत पुलिस महकमें की जमकर फजिहत हो रही है।कथित खाखी वर्दीधारी भी लगा रहे दांव.. ऐसे मामले पूर्व में भी प्रकाश में आए, लेकिन पुलिस महकमें की बदनामी को लेकर मामले में कथित पुलिस कर्मियों को बचा दिए जाने से जुआ का खेल बदस्तूर जारी है। वहीं बदनाम शुदा पुलिस कर्मियों पर विभाग भी मेहरबान है।

शोभराज अग्रवाल एडिशनल एसपी, सुरजपुर ने क्या कहा ..

पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर जुआरियों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। किसी भी अवैध कारोबार को कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। पुलिस योजनाबद्ध तरीके से नई सरकार के दिशा निर्देश पर अभियान चलाकर अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करेगी। अवैध कारोबार में विभागीय कर्मचारी की संलिप्तता पाए जाने पर उसके विरुद्ध भी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

378

About Post Author

error: Content is protected !!