सरगुजा के कोल माफियाओं का अड्डा बना सूरजपुर का गायत्री खदान देखें वीडियो …

Google News

EC AMIR PATHAN

SURAJPUR : एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के खदानों में इन दोनों व्यापक रूप में कोयल की चोरी हो रही है सरगुजा के कॉल माफिया खदानों से ग्रामीणों को माध्यम बनाकर कोयल की चोरी करवा रहे हैं।

कोयला चोरी का कई वीडियो भी सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहा है।आपको बता दें कि एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के गायत्री खदान में रोजाना सैकड़ो ग्रामीण कोयला चोरी कर सरगुजा के कॉल माफिया को बेच रहे हैं।

तथाकथित इस कोल माफिया के द्वारा ग्रामीणों से ओन पौने दाम में इलेक्ट्रॉनिक कांटा से खरीदी करवाकर सरगुजा जिले के ग्राम पोतका में एकत्रित कर बड़े-बड़े ट्रैकों से बाहर बेचा जा रहा हैसूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अभी तक सैकड़ो टन कोयला लखनपुर के इस माफिया द्वारा ले जाया जा चुका है। बड़े पैमाने पर हो रहे इस कोयला तस्करी में कई स्थानीय तस्कर भी शामिल है।

रोजाना दिन दहाड़े बड़े पैमाने पर हो रहे चोरी को देखते हुए ऐसा लगता है जैसे एसईसीएल की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है चोरों के आगे पूरा एसईसीएल प्रबंधन घुटने टेक तमाशा देख रही है। सूरजपुर कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले इस गायत्री खदान से कोयला चोरी का यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि हमेशा ही कोयला तस्कर इस खदान पर हावी रहे हैं। इसे रोकने कोतवाली पुलिस भी नाकाम दिख रही है।

अब देखना यह होगा कि सत्ता परिवर्तन के बाद माफिया राज रूकती है या फिर इसी तरह आगे भी सरकार को लाखों का चुना लगता रहेगा ।

VIDEO :-

404

About Post Author

error: Content is protected !!