जंगल में तेंदु पत्ता तोड़ने गए एक ग्रामीणों पर दतैल हाथी ने सूंढ़ से किया हमला, उतारा मौत के घाट..

{"remix_data":[],"source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"tilt_shift":1,"addons":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

SURAJPUR । सूरजपुर जिले में मानव और जानवर के बीच संघर्ष जारी है , प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के गणेशपुर जंगल में एक बुजुर्ग को हाथियों के दल से अलग घूम रहा दतैल हाथी ने पटक दिया जिससे 62 वर्षी बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई।

मामला :- मिली जानकारी के अनुसार निवासी रामकुमार जो गणेशपुर के गांव में रहता है जो जंगल में तेंदु पत्ता तोड़ने ग्रामीणों के साथ गया था वह साथ उसकी पत्नी भी मौजूद थी । जहां हाथी को देख कर सभी लोग भयभीत हो गए कुछ ग्रामीण भागने में सफल रहे, लेकिन मृतक जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करने लगा तभी जिसको दसैंल हाथी ने अपने चपेट मे लेकर जमीन में पाठक दिया ।

जहां सड़क से 3 किमी अंदर जंगल में पत्नी व ग्रामीणों के साथ तोड़ रहा था ।

..

वहीं दूसरी ओर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजन को सौपनै की तैयरी में जुटा गई व वन विभाग के कर्मचारी ने बताया की 7-8 लोग जंगल के अंदर तेंदु पता तोड़ने गए हुए थे.अन्य लोगों ने वहां से भागने में सफल हो गए।

..

जहां मृतक के पेड़ पर चढ़ने की कोशिश किया जिसके चलते दतैंल की चपेट में आ गया.मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि दी जाएगी.

238

About Post Author

error: Content is protected !!