Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

28th May 2024

सना मीर ने भारत के संघर्ष के दौरान विकेटकीपर कार्तिक को बेहोशी के बाद चलने के लिए पाकिस्तान के बल्लेबाज ने आखिर क्या कहा …

1 min read

नई दिल्ली 29 अगस्त – पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सना मीर ने अपने हाई-ऑक्टेन एशिया कप 2022 क्लैश के दौरान विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को गेंद फेंकने के बाद पवेलियन वापस जाने के लिए हमवतन और शीर्ष क्रम फखर जमान की सराहना की। दुबई में सोमवार को भारत।सना ने ट्वीट किया, “फखर ज़मांलाइव को सलाम, जब किसी ने इसकी आवाज़ नहीं सुनी तो किसी ने ज़ोर से स्टेडियम में आवाज़ नहीं उठाई। कितने लोग ऐसा करेंगे, विशेष रूप से इस तरह के हाई-प्रोफाइल गेम में? Asia Cup 2022, #PakVsInd “सना ने ट्वीट किया। पाकिस्तान की पारी के पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद तेज गेंदबाज अवेश खान की गेंद पर फेंकी जा रही थी, जमान को गेंद से अतिरिक्त उछाल से पीटा गया और परिणामस्वरूप, यह उनके बल्ले के किनारे से टकराया और सीधे दिनेश कार्तिक के हाथों में चला गया। .

हालांकि, न केवल टेलीविजन से देख रहे प्रशंसकों के लिए, बल्कि मैदान पर खिलाड़ियों के लिए भी इतनी शोर भीड़ के बीच निक बेहद बेहोश था और सुनाई नहीं दे रहा था। भारतीय खिलाड़ियों ने कोई उत्साह नहीं दिखाया और किसी ने अंपायर से अपील तक नहीं की.ज़मान ने चलना शुरू कर दिया, यह जानकर कि वह पीछे पकड़ा गया था और इसने अंपायर को उंगली उठाने के लिए प्रेरित किया, दर्शकों और भारतीय खिलाड़ियों के आश्चर्य के लिए। दक्षिणपूर्वी छह गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गया।अपनी बर्खास्तगी को ईमानदारी से स्वीकार करने और पवेलियन वापस जाने का ज़मान का इशारा भारत बनाम पाकिस्तान जैसे हाई प्रोफाइल के रूप में एक प्रतियोगिता में बेहद असामान्य और आश्चर्यजनक रूप से सामने आता है, जहां दोनों टीमों पर दबाव तीव्र होता है और वे जीतने के लिए सभी पड़ावों को खींचते हैं।

मैच की बात करें तो पाकिस्तान 19.4 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गया। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके। भुवनेश्वर कुमार (4/26), हार्दिक पांड्या (3/25) और अर्शदीप सिंह (2/33) और अवेश खान (1/19) की गति और छोटी लंबाई की गेंदों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को उड़ा दिया और विकेट नियमित दर से गिरे। .148 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने केएल राहुल को पहले ही ओवर में डक पर खो दिया। इसके बाद, विराट कोहली (35) ने पारी की शुरुआत की और कप्तान रोहित शर्मा (12) के साथ 49 रन की साझेदारी की, जो दूसरे छोर पर काफी संघर्ष कर रहे थे। मोहम्मद नवाज़, जिन्होंने शर्मा और कोहली के विकेट लिए, की जुड़वाँ स्ट्राइक ने भारत को 3/53 पर रोक दिया।

इसके बाद, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव के बीच 36 रन के स्टैंड ने स्कोरबोर्ड को स्थानांतरित करने में मदद की, इससे पहले कि सूर्यकुमार 18 रन पर नसीम शाह के हाथों गिरे। जडेजा (35) और हार्दिक पांड्या (33 *) के बीच 52 रन की साझेदारी हुई, जिसमें भारत जीत के करीब और फार्म में चल रहे पांड्या ने दो गेंद शेष रहते एक छक्का लगाकर मैच का अंत किया और भारत को पांच विकेट से जीत दिला दी।नवाज़ (3/33) और नसीम शाह (2/27) ने पाकिस्तान के लिए वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, हालांकि उन्हें जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं था। पंड्या को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

credit by - (एएनआई)

953

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!