चांदनी बिहारपुर में तहसीलदार न्यायालय का हुआ शुभारम्भ..

Google News
..

सूरजपुर । तहसील बिहारपुर के तहसील निर्माण के पश्चात लंबे समय से पूर्णरूपेण तहसीलदार की कमी महसूस की जा रही थी।पिछले दो सालों से नायब तहसीलदार प्रभारी तहसीलदार के रूप में कार्य कर रहे थे,जिससे आम जनता को तहसील कार्यालय की समस्त सुविधाओ का लाभ नहीं मिल पा रहा था,हाल ही में कलेक्टर सूरजपुर के द्वारा संजय कुमार राठौर को तहसीलदार बिहारपुर के पद पर नियुक्त किया गया है। पूर्ण रुपेण तहसीलदार के आगमन के साथ ही तहसील के कार्यों में कसावट देखने को मिल रही है और आम जनता के तहसील स्तरीय कार्यों का तेजी से निपटारा संभव हुआ है ।

तहसील परिसर में ही नए तहसीलदार न्यायालय का शुभारम्भ दिनांक 13/10/2023 दिन शुक्रवार को किया गया। साथ ही तहसील में पदस्थ कर्मचारियों के मध्य कार्य आबंटन आदेश जारी किया गया इस आदेश के तहत् वाचक1,वाचक–2 कानूनगो, सहायक कानूनगो, नायब नजीर, डब्ल्यू बी.एन. का प्रभार दिया गया। तहसील कार्यालय में कार्यों के समस्त आबंटन से जनता में खुशी की लहर है।

क्योंकि अब उन्हें तहसील कार्यों में सुग्मता प्राप्त हुई है , इसके साथ ही जनता की इक्षा है कि जल्द ही तहसील कार्यालय बिहारपुर में नकल शाखा का भी प्रारम्भ हो ताकि यहां के कास्तकारो को नकल के लिए 65 किलोमीटर दूर ओड़गी तहसील के चक्कर न लगाने पड़ें ।

नए तहसीलदार ने यहां आने के साथ ही तहसील प्रांगण में स्थित पुस्तकालय भवन को खुलवा कर साफ सफाई करवाई गयी तथा इसके प्रभारी को नियमित रूप से पुस्तकालय भवन में बैठने की हिदायत दी। साथ ही तहसील प्रांगण में ही स्थित शा0 प्राथमिक शाला बिहारपुर का अचौक निरीक्षण किया गया , इस निरीक्षण के दौरान उनके साथ शा0 नवीन महाविद्यालय चांदनी बिहारपुर के उप प्राचार्य श्री धीरेन्द्र कुमार जायसवाल साथ रहे। निरीक्षण में शाला के प्रधान पाठिका को शाला के आसपास सफाई बनाए रखने व छात्रों के शिक्षा हेतु आवश्यक मूलभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

शुक्रवार को तहसील न्यायालय में कस्तकारो की भीड़ देखने को मिली।इस नवीन परिवर्तन की कस्तकारों ने भूरि भूरि प्रशंसा की और अपने कार्यों को समय पर हो जाने की आशा के साथ राहत की सांस ली।नये कोर्ट के शुभारम्भ पर उपस्थित उप प्राचार्य धीरेन्द्र जायसवाल ने बिहारपुर के कस्तकारो के पक्ष में शासन की अच्छी पहल बताया।इसी तारतम्य में पंचायत सचिव की उपस्थिति में पंचायत सचिवालय भवन का निरीक्षण किया गया तथा अंदर में फैली गंदगी की सफाई के लिए पंचायत सचिव को नयमित रूप से सफाई करवाते रहने की हिदायत दी गई।

तहसीलदार संजय कुमार राठौर ने आर.आई., पटवारी व पंचायत सचिव के साथ तहसील प्रांगण में स्थित एकीकृत लोक सुविधा केंद्र भवन निरीक्षण किया और भवन में समानों की अस्त-व्यस्त स्थिति और बिजली- पानी की बाधित आपूर्ति को देखते हुए पंचायत सचिव को फटकार लगाई तथा तत्काल उक्त अव्यवस्था को ठीक स्थिति में करने के लिए निर्देशित किया।

261

About Post Author

error: Content is protected !!