Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

29th February 2024

ख ख सू Sarguja IG : सरगुजा आईजी पहुंचे सूरजपुर दौरे पर बेहतर पुलिसिंग अपराध नियंत्रण सहित विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा …

1 min read

सूरजपुर। सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंकित गर्ग (भा.पु.से.) ने जिला सूरजपुर का प्रथम भ्रमण किया गया जहां उन्हें सर्वप्रथम गार्ड ऑन ऑनर दिया गया तत्पश्चात् आईजी सरगुजा ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में पुलिस अधीक्षक आई कल्याण एलिसेला की मौजूदगी में जिले के राजपत्रित अधिकारी व सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने आईजी सरगुजा को जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान आईजी सरगुजा अंकित गर्ग ने थाना-चौकी प्रभारियों से परिचय प्राप्त कर अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया और सभी प्रभारियों से उनके थानों में लंबित अपराधों के बारे में जानकारी ली और विवेचना से जुड़े बारीकियों से अवगत कराते हुए निराकरण के निर्देश दिए साथ ही उनके क्षेत्र की गतिविधियों को जाना, लंबित चिटफण्ड के मामलों की जानकारी लेते हुए मामलों का जल्द निराकरण को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने के लिए अभी से लग जाए। अपराधियों में पुलिस का भय होना और दिखना चाहिए, अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

आपराधिक प्रवत्ति के लोगों के विरूद्ध निगरानी हिस्ट्रीशीट खोली जाए तथा जिला बदर की कार्यवाही कराई जाए, जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए अनिवार्य रूप से बाउन्ड ओव्हर की कार्यवाही कराई जाए, बेसिक पुलिसिंग करते हुए थाना में आने वाले फरियादियों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना जाए और त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, जिले में कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण के लिए जरूरी कदम उठाए जाए एवं सम्पत्ति संबंधी अपराधों को घटित होने से रोके और पंजीबद्ध मामलों का निकाल तत्परतापूर्वक करें। आईजी सरगुजा ने नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की रणनीति अपनाते हुए नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

साईबर अपराध एवं आमजनता को ठगी से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाने, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में जरूरी कदम उठाने और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी एम्मानुएल लकड़ा, सिरिल एक्का, डीएसपी अजाक पी.डी.कुजूर, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारीगण मौजूद रहे।

731

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!