Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

29th February 2024

ख ख सू: दर्दनाक हादसा: करंट लगने से युवक मौत पढ़िए कैसे पेश आया यह हादसा,,,,

1 min read

मासूम बच्चों के सर से छीन लिया पिता का हाथ अर्थिंग के चपेट में आने से पिता की हुई मृत्यु…

सूरजपुर :- सूरजपुर कस्बे के ग्राम पंचायत चंद्रपुर सोमवार की सुबह 10:00 बजे करंट से युवक की मौत हो गई। तारों मैं अर्थिंग को लेकर लोगों ने सूरजपुर बिजली ऑफिस के अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश जताया। जानकारी के अनुसार सियाराम अपने घर के दीवाल के छेद में ईंट भर रहा था और उसके घर की छत से पाइप दीवाल के बगल में सटी हुई थी जैसे ही सियाराम उस पाइप में सटा तो उससे आर्थिंग में बुरी तरीके से करंट लगी जिससे व पाइप में चिपका रह गया और उसकी आवाज से घरवाले घबराते हुए उसकी ओर दौड़े और उन्होंने देखा कि सियाराम पाइप में चिपका हुआ देखकर पत्नी सुनीता साहू वह उसके ससुर आसपास के लोग लाठी डंडे से उसे छुड़ाकर फौरन जिला अस्पताल लेकर जाते हैं ।

जहां सरकारी अस्पताल डॉक्टरों का कहना था कि उसकी मौत मौके पर ही हो गई जिसके तत्पश्चात उसे कुछ ही देर बाद उसकी बॉडी को पीएम के लिए भेजा जाता है। पीएम रिपोर्ट में करंट की चपेट में आने से मृत्यु सामने आ रही है। बताया जा रहा है।

कि चंद्रपुर रोड पर बिजली के तारों में कई बार अर्थिंग आने की वजह से लोगों को करंट लगी है वही इस रोड पर दिनभर भारी वाहनों का आना-जाना रहता है।बिजली के खंभों व घरों में अर्थिंग आने की वजह से हमेशा हादसे का अंदेशा बना रहता है। जिसकी शिकायत सूरजपुर बिजली ऑफिस में कई बार करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। यहां के अधिकारियों का ध्यान कई बार लोगों ने अर्थिंग के मामले में दिलाना चाहा परंतु फिर भी लापरवाही अनदेखी से युवक की जान चली गई। तो वही आपको बता दें कि सियाराम 32 वर्ष उम्र का निवासी चंद्रपुर में अपना जीवन यापन करता था वह रोजमर्रा की तरह फुलकी बेचकर अपने घर वालों का पेट पालता था। परंतु उसके जाने के बाद बच्चों से पिता का साया छीन गया।

सियाराम के दो बच्चे हैं जिसमें से लड़की पूजा साहू 9 वर्ष प्रियांशु साहू 8 वर्ष का है।बिजली के तार की चपेट में आने से आम नागरिकों के मारे जाने की घटनाएं पहले भी सामने आती रही हैं. लेकिन हर घटना के बाद जांच औऱ दोषियों पर कार्रवाई की बात कहकर मामले को दबाए जाने की बातें भी आम हैं.

इस मामले में दोषी अफसरों पर सख्त कार्रवाई की मांग स्थानीय लोगों द्वारा की गई है. पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग भी उठाई गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वे लंबे समय से बिजली विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर रहे थे कि घरों घरों में और खंभों के आखिरी में करंट आ रहा है . लेकिन विद्युत विभाग के अफसरों ने उनकी एक न सुनी।।

ADVT :-

VIDEO :-

1012

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!