नपा अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर की एमएमयू….

सूरजपुर। मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत।सूरजपुर नगर पालिका को मिली तीसरी मोबाइल मेडिकल यूनिट।मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत सूरजपुर नगर पालिका को तीसरी मोबाइल मेडिकल यूनिट मिली है। जिसका लोकार्पण नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल एवं सहयोगी सदस्यों ने किया और विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत हरी झंडी दिखाकर मोबाइल मेडिकल यूनिट को गतव्य के लिए रवाना किया ।गौरतलब है कि सूरजपुर जिले की 6 नगरीय निकायों के लिए अभी तक दो मोबाइल मेडिकल यूनिट थी, लेकिन शासन द्वारा एक और मोबाइल मेडिकल यूनिट स्वीकृत करते हुए आज सूरजपुर नगर पालिका को प्रदान की। नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल ने इस संबंध में बताया कि सूरजपुर और प्रेमनगर निकाय के लिए एक मोबाइल मेडिकल यूनिट होगी।

इसी प्रकार दूसरी यूनिट बिश्रामपुर और भटगांव के लिए तथा तीसरी यूनिट जरही व प्रतापपुर निकाय क्षेत्र में अपनी सेवा देगी। उन्होंने बताया कि नगरीय क्षेत्र के स्लम बस्ती में ज्यादातर लोग उपचार करने के नाम पर लापरवाही बरतते थे। छत्तीसगढ़ सरकार के नगरी निकाय और श्रम विभाग के सहित तत्वाधान में इस योजना का क्रियान्वयन किया गया है जो सार्थक साबित हो रही है। एमबीबीएस चिकित्सक, पैथोलैब, मेडिकल स्टोर और जांच की सारी सुविधाएं इस यूनिट में निःशुल्क उपलब्ध है।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष के अलावा विधायक प्रतिनिधि सुनील अग्रवाल, अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रवेश गोयल, पार्षद वीरेंद्र बंसल, तनवीर राधा मुनी सिंह, पुष्पलता गिरधारी साहू, देवदत्त साहू,मोहर लाल गहरवरिया, प्रदीप तिग्गा, प्रवीण घोष, रेणुका बंजारा, गौरी शंकर, पंकज गभेल समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक, नपा स्टाफ और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

210

About Post Author

error: Content is protected !!