Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

3rd March 2024

अंग्रेजी शराब दुकान में लाखो रुपए नगदी की चोरी की सूचना,, चोरी हुई या कोई साजिश,, जांच में जुटी पुलिस ,,

1 min read

सूरजपुर। नगर के शिवनंदनपुर स्थित शासकीय शराब दुकान से संदिग्ध स्थिति में ताला तोड़कर चार लाख रुपए से अधिक नगद रकम एवं 35 हजार रुपये से अधिक लागत की अंग्रेजी शराब चोरी होने का सनसनी खेज मामला प्रकाश में आया है। चोरी के इस मामले में ड्यूटी में तैनात सुरक्षा गार्ड एवं शराब दुकान के कथित कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। विश्रामपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि नगर के शिवनंदनपुर बस्ती में छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड की कंपोजिट मदिरा दुकान संचालित है। शार्टेज को लेकर यह मदिरा दुकान सुर्खियों में भी है। शासकीय शराब दुकान के सेल्समैन ने बीते सोमवार की रात दस बजे शराब दुकान बंद की थी शराब दुकान में रात्रि पाली में निलेश गुप्ता नामक सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी थी। ड्यूटी के बाद सुरक्षा गार्ड निलेश ने रात में चोरी की कोई सूचना अपने विभाग के अधिकारी अथवा कर्मचारियों को नहीं दी थी। मंगलवार को प्रथम पाली में ड्यूटी पहुंचे सुरक्षा गार्ड युवत सिंह ने भी चोरी की कोई सूचना नहीं दी।

..

मंगलवार को सुबह दस बजे शासकीय शराब दुकान खोलने पहुंचे सेल्समेन रजनीश प्रसाद ने दुकान का शटर खोलने पर पाया कि अज्ञात चोरों ने सोमवार की देर रात शराब दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। शराब दुकान में ताला तोड़कर चोरो द्वारा चार लाख रुपये से अधिक रकम से भरी तिजोरी उठा कर ले जाने की सूचना विश्रामपुर पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों को दी गई।

सूचना मिलते ही सीएसपी एसएस पैकरा, टीआई अलरिक लकड़ा समेत प्रधान आरक्षक इंद्रजीत सिंह, अविनाश सिंह, रामनिवास तिवारी, आरक्षक अखिलेश पांडे, बिहारी पांडे के अलावा सहायक जिला आबकारी अधिकारी अनिल मित्तल, आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पांडे तत्काल मौके पर पहुंचे।

तिजोरी समेत चार लाख व शराब की चोरी,,,,

प्रारंभिक जांच में पता चला कि चोरों ने चोरी करने से पूर्व शराब दुकान का बिजली कनेक्शन विच्छेद कर दिया था। जिस कारण शराब दुकान में लगा सीसीटीवी कैमरा भी बंद हो गया था। सेल्समेन रजनीश प्रसाद के अनुसार सोमवार को शराब की बिक्री 4 लाख 36 हजार रुपये थी। जिसमे से 4 लाख 790 रुपये तिजोरी में था। चोर तिजोरी समेत 4 लाख 709 रुपये एवं करीब 36 हजार रुपये लागत की शराब चोरी कर ले गए।

कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध, पूछताछ जारी,,,,,

प्रथम दृष्टया शराब दुकान में चोरी के मामले में शराब दुकान के सुरक्षा गार्ड एवं कथित कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आने पर पुलिस ने सुरक्षा गार्ड एवं कथित कर्मचारियों से पूछताछ प्रारंभ कर दी है। टीआई अलरिक लकड़ा ने बताया कि मामले में चोरी का अपराध दर्ज किया जाएगा। शराब दुकान का सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है।

शार्टेज को लेकर सुर्खियों में है ये शराब दुकान,,,,,

उक्त शासकीय शराब दुकान शॉर्टेज एवं शराब में मिलावट को लेकर सुर्खियों में है। कुछ माह पूर्व आडिट के दौरान इस दुकान में 12 लाख रुपये से अधिक लागत की शराब शार्टेज पाई गई थी। उस वक्त शराब दुकान के सुपरवाइजर समेत अनेक कर्मचारियो को हटाकर नए कर्मचारियों को शराब बिक्री के कार्य पर लगाया गया था।

इस मामले में पूर्व सुपरवाइजर से 3 लाख से अधिक रकम वसूली भी की गई है। उसके बाद करीब दो माह पूर्व भी करीब साढ़े सात लाख रुपये की शराब शार्टेज पाए जाने पर जांच करने आए कंपनी के जांच अधिकारी के साथ शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा मारपीट करने का मामला भी संज्ञान में आया था।

यह मामला विश्रामपुर थाने में भी पहुंचा था, लेकिन बाद में आपसी समझौते के बाद मामला शांत हो गया था। यही नहीं शराब दुकान में शराब में मिलावट को लेकर शराब पीने वाले कई लोगों द्वारा पूर्व में हंगामा भी मचाया जा चुका है। जिसकी वजह से शराब विभाग के आला अधिकारियों पर भी ऐसे कार्यों में सांठगांठ के आरोप लगना लाजमी है।

347

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!