ख ख‌ सू: महिला के हत्या के मामले में आरोपी निकला प्रेमी सूरजपुर पुलिस ने किया हत्या का खुलासा..

सूरजपुर : – कालेज रोड़ सूरजपुर निवासी बबिता सिंह ने थाना सूरजपुर में सूचना दिया कि 20 जनवरी की सुबह धनरासो उर्फ निशा सिंह के घर सुपा मांगने गई थी घर के बाहर से उसे आवाज देने पर कोई जवाब नहीं मिला तब यह घर अंदर जाकर देखी तो धनरासो किचन कमरे में कंबल से ढकी हुई थी कंबल को हटाकर देखी तो वह मृत पड़ी थी मृतिका का पति रामरतन देवांगन घर में नहीं था। सूचना पर मर्ग कायम कर थाना सूरजपुर की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी, एफएसएल व क्राईम सीन की टीम को मौके पर भेजते हुए घटना स्थल का बारीकी से अवलोकन कर साक्ष्य संकलन करने के निर्देश दिए। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस टीमों के द्वारा शव पंचनामा के बाद पीएम के लिए भेजा और पड़ोसियों से बारीकी से पूछताछ किया।

डॉक्टर के द्वारा शार्ट पीएम रिपोर्ट में मृतिका की मृत्यु हत्यात्मक प्रकृति का होना लेख किए जाने पर मामले में अपराध क्रमांक 39/23 धारा 302 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। पुलिस अधीक्षक सूरजपुर ने प्रकरण के आरोपी को अविलम्ब गिरफ्तार करने के निर्देश थाना प्रभारी सूरजपुर को दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस के द्वारा प्रकरण की गंभीरतापूर्वक विवेचना की गई। मामले को लेकर पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज सरगुजा श्री रामगोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के द्वारा लगातार मामले की विवेचना की जानकारी लेते हुए विवेचना संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश दिए। मृतिका का पति रामरतन घटना के बाद से ही फरार था जिससे शक उसी पर गहराता गया। इसी बीच विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली कि संदेही रामरतन देवांगन बाहर भागने की फिरार में है और बस स्टैण्ड के पास देखा गया है जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ा। पूछताछ पर उसने बताया कि 19 जनवरी की सुबह अपनी मोटर सायकल लेने ग्राम सेंदरी गया था पत्नी धनरासो उर्फ निशा घर में अकेली थी, दोपहर में घर वापस आया तो दरवाजा बंद था पत्नी को आवाज देने पर नहीं सुनी, दरवाजे को धक्का देकर खोला और अंदर गया तो पत्नी शराब पीकर सो रही थी ।

आवाज देकर खाना देने के लिए उठाया तो नहीं उठी इस कारण गुस्सा होकर टांगी के बेट से पत्नी को मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाया जिससे वह बेहोश हो गई फिर उसे किचन कमरे में जमीन में लेटा दिया और कंबल ढककर वहां से भाग गया। आरोपी रामरतन देवांगन पिता स्व. सुखल राम देवांगन उम्र 30 वर्ष निवासी छातापारा सुरता, थाना रामानुजनगर, वर्तमान निवासी कालेज रोड़ सूरजपुर के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त का आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाही में एसआई दिनेश राजवाड़े, संतोष सिंह, गजपति मिर्रे, एएसआई बजरंगी लाल चौहान, प्रधान आरक्षक इसित बेहरा, लखेश साहू, मोहम्मद तालीब शेख, आरक्षक रामकुमार नायक, लक्ष्मी नारायण मिर्रे, संजय सिंह, विजय टोप्पो व बृजभवन कंवर सक्रिय रहे।

Video:-

867

About Post Author

error: Content is protected !!