Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

29th February 2024

ख ख सू : आदित्य होटल आत्महत्या मामले में 02 को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल 04 आरोपी फ़रार….

1 min read

सूरजपुर : बीते दिनों शहर के होटल आदित्य मैं नेहरू पार्क के पीछे रहने वाले हंसराज अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जहां मृतक के पास से सुसाइड नोट मिला था जिसके आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 6 लोगों के ऊपर मामला दर्ज किया था जहां आत्महत्या के लिए प्रेरित किए जाने का मामला मानते हुए मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी वहीं परिजनों के बयान के आधार पर जो बात सामने आई कि मृतक हंसराज ने अपने पैसे मांगने के लिए आरोपियों से संपर्क किया तो उनके द्वारा गाली गलौज व जान से मारने की धमकी दी गई जहां मृतक के द्वारा सुसाइड नोट में दिलीप अंदानी तेलीबांधा रायपुर नवीन बत्रा रायपुर से 7000000 रुपय महादेव बुक का काम दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया जिस पर दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज किए गए वहीं अन्य आरोपियों में रायपुर निवासी अरुण सिंह पूजा पांडे अंबिकापुर निवासी रवि अग्रवाल के द्वारा मृतक से सुसाइड नोट में 2500000 रुपए लिए जाने की बात कही गई वही सूरजपुर के निवासी लिल्ले के द्वारा 2500000 रुपए लेने नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने का बातें सामने आई थी।

वही मृतक से मिले नोट आधार पर सभी के नाम होने पर कार्रवाई प्रारंभ की गई जहां पुलिस टीम के द्वारा रायपुर में दबिश देकर आरोपी दिलीप अंदानी निवासी रायपुर पूजा पांडे रायपुर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है वह दोनों ही आरोपी गिरफ्तार कर दिए गए हैं जहां पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय से जेल भेज दिया गया है वहीं इस पूरे मामले में आत्महत्या वाले दिन से पुलिस बेहद सक्रिय रही वह जल्द ही मामले में आरोपियों तक पहुंच पाई।

कार्रवाई में एडिशनल एसपी मधुलिका सिंह के निर्देशन में नगर निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, एसआई गजपति मिर्रे, संतोष सिंह, सरफराज फिरदौसी, चौकी प्रभारी रेवटी सुनील सिंह, प्रधान आरक्षक अदीप प्रताप सिंह, लखेश साहू, जयप्रकाश तिवारी, अखिलेश पाण्डेय, अजय प्रताप सिंह सक्रिय रहे।महादेव ऐप व ऑनलाइन सट्टे से जुड़े हैं तार हंसु के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि महादेव ऐप सहित ऑनलाइन सट्टे के साथ क्रिप्टो, ब्रीट क्वाईन इत्यादि ऑनलाइन माध्यम से सट्टे का बड़ा रैकेट काम कर रहा है। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि मृतक के बैंक खातों व मोबाईल की डिटेल से नगर सहित अन्य जिलों के कई लोगों के नाम भी सामने आयेंगे। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई भी नाम का खुलासा नहीं किया है, परंतु पुलिस की गठित टीम की लागातार सर्चिंग और पुलिस की सक्रियता से यह जरूर तय है कि मामले में पुलिस के हाथ बड़े सटोरियों तक पहुंचने के करीब है।

कोरिया पुलिस की हिरासत में भी हैं

आरोपी जांच कर रही पुलिस ने इस मामले में अम्बिकापुर के रवि अग्रवाल को लेकर बताया कि कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर में महादेव ऐप के एक प्रकरण में रवि अग्रवाल कोरिया पुलिस की रिमांड में है। सूरजपुर पुलिस ने भी कोरिया पुलिस से संपर्क कर रवि अग्रवाल से पूछताछ करने की कवायदें प्रारंभ कर दी हैं। वहीं रायपुर के अन्य आरोपियों की भी धरपकड़ के लिए पुलिस ने मुखबीरी के साथ हाईटेक तकनीक को अपनाया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

सट्टे को लेकर आईजी के सख्त निर्देश रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने बीते दिनों ही सट्टे सहित अवैध कारोबार को लेकर पुलिस अधीक्षकों को कड़े निर्देश दिए थे।

अंचल में सट्टेबाजी की लगातार आ रही खबरों के बीच आईजी श्री गर्ग के सख्त लहजे के बाद सूरजपुर सहित अन्य जिलों में भी सटोरियों के खिलाफ पुलिस ने कई बड़ी कार्रवाई की है। पूर्व में भी सट्टे की लगातार शिकायत और प्रतापपुर में हुई कार्रवाई के बाद अब हंसराज हंसु की आत्महत्या ने फिर एक बार सट्टे की संगठित गिरोह की जिले में गहरी पैठ को उजागर कर दिया है।

1170

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!