ख ख सू: रस्सी के सहारे विद्दयुत पोल खंभा लोगों में भय का माहौल,, विभाग की लापरवाही किसी बड़े घटना का कर रहे इंतेज़ार,,

सूरजपुर :- सूरजपुर नगरपालिका क्षेत्र में बिजली व्यवस्था की क्या स्थिति है और बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही का क्या आलम है, इसका उदाहरण नगर के बीचों बीच स्थित वार्ड क्र 06 में देखा जा सकता है, जहाँ विगत 12 दिनों से बिजली विद्युत पोल गिरने की स्थिति में है, जहाँ घनी बस्ती है,, वॉर्ड के पार्षद और वार्ड वासियों द्वारा इसकी सूचना तत्काल बिजली विभाग में की गई परन्तु आज तक विभाग के अधिकारी/कर्मचार इंतेज़ार कर रहे हैं कि विद्युत पोल गिरे और कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो ।

विद्युत विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों का आलम यह की समस्या को सभी एक दूसरे पर टालने में लगे रहते हैं लेकिन यदि किसी कार्य में ” चढ़ोतरी चढ़ जाती है, तो वह कार्य तुरंत हो जाता है। ज्ञात हो कि बोर्ड 90-06 में उक्त पोल पहले भी नीच से टूट चुका था,जिसे विद्दयुत विभाग द्वारा उसी पोल को लीपा पोती कर गाड़ दिया गया ।

उक्त स्थान पर वर्तमान में नाली निर्माण कार्य हो रहा है,,, ठेकेदार वहाँ खुदाई का कार्य प्रारभं करता उससे पहले ही उक्त पोल अपने स्थान से आधा झुक गया, जिसकी सूचना तत्काल विभाग को दी गई। सूचना के दो दिनों पश्चात विभाग के कर्मचारी आऐ और पोल को सीधा कर एक रस्सी से वहीं स्थित प्रायवेट दिवार से बांध कर चले गये,,, जो दो घण्टे पश्चात ही दीवार सहित गिर गया। वार्ड वासियों’ ने जैसे-तैसे स्वयं ही उस पोल को खड़ा कर रखा है परन्तु विभाग द्वारा कोई कर्मचारी आज तक नहीं आया।

2-3 दिनों से लगातार चल रहे आंधी तूफान से वार्डवासी भयभीत है और वहीं बड़ी दुर्घटना की आशंका है। इस सबन्ध में वार्ड पार्षद एवं शहर कांग्रेश के अध्यक्ष डोसी ने बताया कि पहले दिन से ही विभाग को सूचना दे दी गई थी, बाद में स्वयं व्यक्तिगत रूप से कार्यपालन अभियंता से मिल कर पोल को एक मीटर सिफ्ट करने का निवेदन लिया परन्तु विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों पर पर कोई असर नहीं हुआ,,,’जनप्रतिनिधियों के प्रति विभाग की नजरअंदाजी से जनप्रतिनिधि गण बेहद आक्रोशित है। यदि 1- 2 दिनों में समस्या का निदान नहीं दिया गया तो तत्काल ही विद्युत विभाग का उग्र घेराव किया जायेगा जिसकी समस्त जबाबदारी विभाग की होगी।

321

About Post Author

error: Content is protected !!