Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

28th May 2024

ख ख सू: डांडिया महोत्सव में जमकर थिरके बच्चे व अभिभावक,,,

1 min read

सूरजपुर – नवरात्र के प्रारंभ होते ही सूरजपुर नगर भक्तिमय वातावरण में डूब जाता है। इस नवरात्रि मेंं साधु राम विद्या मंदिर सूरजपुर द्वारा आयोजित डांडिया महोत्सव ने वातावरण को और भक्ति में बना दिया। विद्यालय ने अपने परंपरा के अनुरूप इस वर्ष भी नवरात्र के शुभ अवसर पर मौसम की प्रकृति को देखते हुए साधु राम सेवा कुंज में डांडिया महोत्सव का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती एवं मां दुर्गा के छाया चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात के सी पुरी द्वारा शानदार भजन की प्रस्तुति दी गई। जिसमें जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना कोसम, डी ई ओ सूरजपुर श्री विनोद दुबे, मिसेज टीआई श्रीमती नम्रता राठौर एवं अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति रही । कार्यक्रम में भजन के तुरंत बाद विद्यालय के शिक्षिकाओं द्वारा शानदार गरबा नृत्य प्रस्तुत किया गया ।

अपनी पूरी तैयारी से आए छात्रा एवं अभिभावकों ने भी डांडिया नृत्य प्रारंभ किया। कार्यक्रम में सूरजपुर नगर के साथ-साथ श्रीनगर जैसे दूरस्थ क्षेत्रों के अभिभावकों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और गरबा नृत्य का जमकर आनंद उठाया। कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा। कार्यक्रम के बीच में अपनी बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए लैंडस्केप कैटेगरी में पूरे छत्तीसगढ़ में प्रथम स्थान प्राप्त विद्यालय के कक्षा 11वीं की छात्रा काजल वर्मा तथा उनके अभिभावकों को विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह देकर कर सम्मानित किया गया ।

इस कार्यक्रम में आशा ‘द होप’ सूरजपुर संस्था की ओर से विद्यालय के डायरेक्टर श्री राहुल अग्रवाल को उनके सामाजिक सेवा और समर्पण के लिए स्मृति स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में निर्णायक मंडल द्वारा गरबा के विभिन्न अवार्ड के लिए नामों की भी घोषणा की गई। जिसमें बेस्ट ड्रेसअप मेघा अग्रवाल, बेस्ट डांडिया डांसर निकिता, बेस्ट गरबा प्रिंसेस आराध्या मिश्रा, बेस्ट दिलदार परफॉर्मेंस ऑफ द डे साक्षी गुप्ता, तथा बेस्ट गरबा नाइट क्वीन का अवार्ड अहाना गुप्ता को दिया गया। इस अवसर पर पी आर ए परिवार के सदस्य गण, विद्यालय के डायरेक्टर राहुल अग्रवाल, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, प्राचार्य डी डी तिवारी, श्रीमती तरुणा अग्रवाल एवं सभी शिक्षकों की उपस्थिति प्रतिभागियों को प्रेरित करती रही ।

783

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!