लाखों की रकम गायब होने का मामला आया सामने,,बैंक कर रही जांच की बात,,

EC AMIR PATHAN

सूरजपुर । सेन्ट्रल बैंक का मामला, 40 लाख से अधिक की धोखाधड़ी, बैंककर्मी पर आरोप उपभोक्ताओं एक पैसे गबन करने का मामला सामने आया है। उपभोक्ताओं ने बैंक में समय समय पर अपनी गाढ़ी कमाई जमा की लेकिन रुपए उनके खाते में नहीं चढ़े। अब इस मामले का खुलासा होने के बाद हड़कंप मच गया है।

ग्रामीणों ने बैंक के कर्मचारी पर गबन का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में खाताधारक बैंक पहुंचे थे और उन्होंने जमकर हंगामा मचाया।

हालांकि इस मामले में बैंक प्रबंधन सूरजपुर भैयाथान स्थित सेंट्रल बैंक में चल रही है जांच ग्राहकों ने खाते में राशि जमा नहीं होने की शिकायत की है। सभी से आवेदन लिया जा रहा है और जांच चल रही है।

जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है,,,

– राजीव रंजन, प्रबंधक सेन्ट्रल बैंक द्वारा लोगों की शिकायत ली गई है और जांच की बात कही जा रही है। इस पूरे प्रकरण में 40 लाख रुपए से अधिक के गबन की बात सामने आई है लेकिन इस राशि के बढ़ने की संभावना भी जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि भैयाथान में सेन्ट्रल बैंक की शाखा संचालित है। आज बैंक में पहुंचे मुकेश पटेल व अन्य ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने समय समय पर बैंक में अपने रुपयों को जमा किया गया था ।

बैंक में जमा करने…

पता चल रहा है कि उनके खाते पूरी तरह से खाली है। उन्होंने बैंक से कोई राशि आहरित नहीं की है इसके बाद भी उनके खातों में रुपए नहीं है। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने बैंक में जमा किए गए रुपयों की रसीद भी बचा कर रखी है। ग्रामीणों ने बैंक के कर्मचारी पर ग्राहकों का पैसा खाते में जमा नहीं करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि अब तक 40 लाख रुपए के गबन की जानकारी सामने आई है _लेकिन कई ग्राहकों को अब तक इस बात की जानकारी भी नहीं है। ग्रामीण अपने पैसों को लेकर चिंतित है।

इसके साथ ही आज इस घटना के बाद ग्राहकों ने बैंक प्रबंधक से शिकायत करने के साथ ही जमकर नाराजगी जाहिर की। हालांकि बैंक प्रबंधक द्वारा ग्रामीणों की शिकायत ली गई है और उन्हें कार्रवाई का कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है । लेकिन बड़ी बात यह है कि ज्यादातर ग्राहकों के पास उनके जमा किए गए राशि की रसीद नहीं होगी ऐसे में उनकी चिंताएं बढ़ गई है।

इसके साथ ही बैंक का उक्त कर्मचारी भी फरार बताया जा रहा है।

1285

About Post Author

error: Content is protected !!