Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

17th May 2024

बुद्ध पूर्णिमा: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र, विश्व भर में भगवान बुद्ध के अनुयायियों की इच्छाओं को बढ़ाते हैं…

CHIEF EDITOR- AMIR KHAN

नई दिल्लीबुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश और दुनिया भर के भगवान बुद्ध के अनुयायियों को शुभकामनाएं दीं।
“मैं बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सभी को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। आज, स्थिति ऐसी है कि मैं बुद्ध पूर्णिमा के कार्यक्रमों में शारीरिक रूप से भाग नहीं ले सकता। यह मेरी खुशी होगी कि आप सभी समारोहों में आपके साथ रहें, लेकिन परिस्थितियां ऐसी हैं। हमें अनुमति नहीं, ”प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा।


उन्होंने कहा, “यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे आपका आशीर्वाद लेने का अवसर मिला है।

2015 में, दिल्ली में 2018 और कोलंबो में 2017 में, मुझे इस कार्यक्रम में शामिल होने और आपके बीच होने का मौका मिला था,” उन्होंने कहा।
भगवान बुद्ध की प्रशंसा करते हुए, प्रधान मंत्री ने अपनी एक कहावत का उपयोग करते हुए कहा कि इस अवसर पर शारीरिक बातचीत की कमी दिन भर के उत्साह के लिए बाधा नहीं होगी।


“भगवान बुद्ध ने कहा था –

मन धम्म का आधार है, मन सर्वोच्च है, मन सभी प्रवृत्तियों में सबसे आगे है। इसीलिए जब से हमारा मन जुड़ा है, हम भौतिक उपस्थिति की कमी को ज्यादा महसूस नहीं करते हैं,” प्रधानमंत्री ने कहा।
बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार सिद्धार्थ गौतम के जन्म के उपलक्ष्य में मनाया जाता है, जो बाद में गौतम बुद्ध बन गए।

————- FOLLOW THIS———————-
नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और खास खबर के सोशल पेज से जुड़े।

https://www.facebook.com/Khaskhabar-Surajpur-105765731059290/ https://chat.whatsapp.com/ JwikIaJoeVx400H3Wjlmfj https://twitter.com/WwwKhaskhabars1?s=09 https://www.instagram.com/khaskhabarsurajpur/
error: Content is protected !!