Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

15th October 2024

khaskhabarsurajpur.com

har khabar sab se phale

SURAJPUR में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सियान सम्मान समारोह: मुख्यमंत्री ने किया 187 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण..

1 min read
SURAJPUR में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर सियान सम्मान समारोह: मुख्यमंत्री ने किया 187 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण..

SURAJPUR

सूरजपुर के अग्रसेन स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर एक भव्य राज्य स्तरीय सियान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शिरकत की। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री दयाल दास बघेल, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, कृषि मंत्री राम विचार नेताम समेत कई विधायकों ने भी हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने किया वृद्धजनों का सम्मान ..

समारोह का मुख्य उद्देश्य समाज के वृद्धजनों का सम्मान करना और उनके योगदान को सराहना था। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी वृद्धजनों को प्रणाम करते हुए उनका अभिनंदन किया और उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वृद्धजन समाज की धरोहर हैं और उनका सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वृद्धजनों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई और स्वच्छ भारत अभियान के प्रति जागरूकता बढ़ाने का संदेश दिया।

सरकार की उपलब्धियों का जिक्र..

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई गारंटियों के तहत किए गए वादे पूरे किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है, और सभी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाया जा रहा है।

187 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण..

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने 187 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने 14 लाख से अधिक वृद्धजनों को पेंशन राशि जारी की। कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री ने प्रदेश में वृद्धजनों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की और उन्हें आश्वस्त किया कि भविष्य में भी उनके हितों को प्राथमिकता दी जाएगी।

कई नई घोषणाएं , मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कीं। उन्होंने सूरजपुर जिले की शिवनंदनपुर ग्राम पंचायत को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की। इसके अलावा, सूरजपुर जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन लगाने और बिहारपुर में सरकारी बैंक खोलने की भी घोषणा की गई। मुख्यमंत्री ने बताया कि इन घोषणाओं के जरिए जिले में विकास की रफ्तार को और तेज किया जाएगा।

नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव पर चर्चामीडिया से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि इन चुनावों को एक साथ कराने पर विचार किया जा रहा है, और सही समय आने पर इसकी जानकारी दी जाएगी।

समाज के प्रति वृद्धजनों का योगदानअंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित कर उनके योगदान को सराहा गया। इस अवसर पर सभी मंत्रियों और विधायकों ने वृद्धजनों के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की और उनके स्वास्थ्य एवं खुशहाली की कामना की।समारोह का समापन वृद्धजनों के सम्मान और मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के विकास के लिए की गई घोषणाओं के साथ हुआ। सूरजपुर के इस कार्यक्रम ने समाज में वृद्धजनों के प्रति सम्मान और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को उजागर किया।

ViDEO

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Copyright © खासखबर सूरजपुर .com | Newsphere by AF themes.
error: Content is protected !!