सूरजपुर न्यूज़

पुलिस अधीक्षक ने परेड की ली सलामी…धैर्य, संतुलन, संवेदनशीलता के साथ उत्कृष्ठ कार्य के निर्देश…

उत्कृष्ट परेड पर अधिकारी-जवानों को दी बधाई व ईनाम….

CI AMIR KHAN

सूरजपुर

पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने शुक्रवार को पुलिस लाईन में आयोजित जनरल परेड की सलामी ली और अधिकारी-कर्मचारियों के वेश-भूषा का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट मार्च पास्ट व बेहतर वेशभूषा पर जवानों को बधाई दी। उन्होंने न केवल जवानों बल्कि उत्कृष्ट परेड के लिए थाना प्रभारी दीपक पासवान, चौकी प्रभारी आराधना बनोदे व एसआई सुनीता भारद्धाज को ईनाम दिए।


पुलिस अधीक्षक ने परेड़ उपरान्त अधिकारी व जवानों को सशक्त व संवेदनशील पुलिसिंग के तहत कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यवाही के दौरान धैर्य एवं संतुलन बनाए रखे, हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि पीड़ित पक्ष की शिकायत का निराकरण करते हुए दोषियों के विरूद्व कार्यवाही सुनिश्चित हो, अपराध व शिकायत की जांच समयसीमा में विधिवत करने कहा।

पुलिस लाइन में स्थित आवासीय क्वार्टरों के रख-रखाव एवं साफ-सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए। इस दौरान कई जवानों ने अपनी समस्या से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया जिस पर उन्होंने जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया। पुलिस अधीक्षक ने जनरल परेड में उपस्थित पुलिस डॉग का जायजा लेते हुए स्नीफर व ट्रेकर डॉग के हुनर को परखा और डॉग हेण्डलर को नियमित तौर पर अभ्यास कराने व डॉग के खानपान पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए

इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने थाना प्रभारियों को कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को पुलिस के सम्पर्क में लाने, उनके समस्याओं के निराकरण के लिए समर्पण कार्यक्रम के अन्तर्गत ज्यादा से ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों को इस मुहिम में जोड़ते हेतु सदस्यता फार्म भरवाए जाए। उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने हेतु जिले में हिम्मत कार्यक्रम प्रारंभ की जानी है जिसके लिए क्षेत्र के महिलाएं व बालिकाओं को इसकी जानकारी देते हुए उन्हें आगामी दिनों में प्रारंभ होने वाले प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए।


इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज, रक्षित निरीक्षक भुपेन्द्र कुर्रे, थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला, दीपक पासवान, किशोर केंवट, सुभाष कुजूर, रामसाय पैंकरा, विकेश तिवारी, बसंत खलखो, शांति हेलेना तिग्गा, एम.आर.मानिकपुरी, के.पी.चौहान, विपिन लकड़ा, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह, यातायात प्रभारी आर.सी.राय, एसआई सुनीता भारद्धाज, केडी बनर्जी, चौकी प्रभारी आराधना बनोदे, संजय सिंह, सुनील सिंह, संजय गोस्वामी, सुमंत पाण्डेय सहित विभिन्न थाना-चौकी व रक्षित केन्द्र के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

खास खबर सूरजपुर.com पर सबसे पहले हिंदी समाचार पढ़ने के लिए हमें YouTubewhatsaap , Facebook और twitter पर फॉलो करें। देखिए लेटेस्ट खबरें।…

1744

AMIR PATHAN IN Editor Chief

AMIR KHAN Phone number- 8839069497 Address - Surajpur District -Surajpur state- Chhattisgarh

Recent Posts

Anshuman Singh की विधवा ने उनकी बहादुरी को अमर बनाया Kirti Chakr पुरस्कार विजेता की यादें..

News article प्रतिष्ठित कीर्ति चक्र पुरस्कार के बहादुर प्राप्तकर्ता अंशुमन सिंह की विधवा ने उनके…

3 hours ago

भाजपा युवा मोर्चा ने फूंका राहुल गांधी का पुतला, विवादित बयान पर किया विरोध प्रदर्शन ..

.. SURAJPUR NEWS कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी द्वारा संसद में हिंदुओं पर अपमानजनक…

5 days ago

रायपुर में 21 वर्षीय छात्र की नृशंस हत्या पर NSUI का उग्र प्रदर्शन, भाजपा सरकार की कठोर आलोचना..

... SURAJPUR NEWS छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के आह्वान पर, राजधानी…

5 days ago