मुख्यमंत्री के आगमन पर किसी प्रकार की कोई गलती न हो सख्त निर्देश दिये- कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने….

1 min read

EC AMIR KHAN

सूरजपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सरगुजा संभाग में जिलेवार भेंट मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उसी के परिपेक्ष्य में आज कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने जिले के समस्त अधिकारियों की जमकर क्लास ली तथा मुख्यमंत्री के आगमन पर किसी प्रकार की कोई गलती न हो ऐसी व्यवस्था करने के सख्त निर्देश दिये है। उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि पूरे भ्रमण के दौरान उनकी जिम्मेदारी सबसे अधिक है। सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। सभी जिला अधिकारी अपने नीचे के अधिकारियों व कर्मचारियों से समन्वय बनाकर कार्य करेंगे। जिससे किसी प्रकार की गलती न हो। उन्होंने सीएमएचओं को निर्देश देते हुए कहा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम दौरान पर्याप्त मात्रा में दवाईयों के साथ डाक्टरों को ठीक से तैयार रखें। हेलीपैड तथा जनचौपाल के जगह पर एम्बुलेंस की व्यवस्था सुनिश्ति कर लें। जहां पर जन चौपाल होना है वहां पर पीएचई विभाग ग्रामीणों के लिए पीने योग्य पानी व्यवस्था कर लें। जन चौपाल के दौरान जिला स्तर से लेकर ब्लाक स्तर के समस्त अधिकारी पूरी जानकारी के साथ अपनी उपस्थिति सुनिश्चित कर ले जिससे किसी भी स्तर पर किसी भी विभाग की जानकारी तत्काल दी जा सके। विभागवार सूची, भूमिहीन मजदूर किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, हाट बाजार योजना, कुपोषण से सुपोषण, वृक्षारोपण अभियान, राजीव युवा मितान क्लब योजना, जल जीवन मिशन से हर घर में नल से जल, मनरेगा से स्वीकृत कार्यों की सूची, महेन्द्र कर्मा तेन्दूपत्ता योजना से लाभ, कोरोना से मृत हुए लोगों को अनुकम्पा नियुक्ति की जानकारी, एफआरए से लाभांवित हितग्राहियों की सम्पर्ण जानकारी तैयार कर ले। सभा स्थल पर स्वागत उद्बोधन एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ के देखरेख में होंगे इसलिए वे योजनावार अपनी जानकारी रखे।

एसपी रामकृष्ण साहू ने सभी अधिकारियो को कहा कि यह बहुत बड़ा कार्यक्रम है इसे हम सभी को मिलकर अच्छा समन्वय बनाकर कार्य करना है जिन विभागों को जो जिम्मेदारिया मिली है उसे पूरी तन्मयता के साथ पूर्ण करें। मुख्यमंत्री राज्य सरकार की योजनाओं नीचे स्तर पर कितना अमल हो रहा है वही जानने के लिए आ रहे है। इसलिए सभी जिला अधिकारी योजनाओं की पूरा जानकारी हितग्राहीवार रखें। हितग्राहियों को योजना का सही लाभ मिल रहा मिल रहा है या नहीं अगर नहीं तो कहां और किस कारण हितर्ग्राही को लाभ नहीं मिल पा रहा है। राज्य सरकार की मंशा है कि योजना का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे।

  

जिला सीईओ ने सभी अधिकारियों को मुस्तैद रहकर कार्य करने कहा है उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भ्रमण के दौरान किसी भी अधिकारी की गलती स्वीकार नहीं होगी। अपनी गलती या कमी का वह स्वयं जिम्मेदार होगा। समय रहते सभी अपनी तैयारी कर लें। इस दौरान जिले के समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

विज्ञापन

विज्ञापन

खास खबर सूरजपुर.com पर सबसे पहले हिंदी समाचार पढ़ने के लिए हमें YouTubewhatsaap , Facebook 

37020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइव कैलेंडर

May 2022
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
advertisment by google

Categories