Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

19th March 2024

चोरी की 5 मोटर सायकल सहित 5 आरोपी गिरफ्तार, चौकी उमेश्वरपुर पुलिस की कार्यवाही…

1 min read

CE AMIR KHAN

सूरजपुर

ग्राम सलका निवासी आजाद सिंह ने चौकी उमेश्वरपुर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि सलका में रोड़ निर्माण का काम चलने के दौरान दिनांक 10-28 दिसम्बर 2021 के मध्य पानी के टैंकर गाड़ी से 4 नग बैट्री को आसनदास, मनोज, करन साहू व जयसिंह के द्वारा चोरी किया गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी उमेश्वरपुर में अपराध क्रमांक 2/22 धारा 379 भादवि का मामला पंजीबद्व किया गया और पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना पर आरोपी मनोज, करन साहू व जयसिंह को पकड़ा जिनके कब्जे से 3 नग बैट्री बरामद कर तीनों को 17 जनवरी 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। मामले में फरार आरोपी आसनदास की पतासाजी सरगर्मी से की जा रही थी। प्रभारी पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने गंभीर अपराधों, चोरी सहित अन्य मामलों के आरोपियों की पतासाजी कर जल्द पकड़ने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए थे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चौकी उमेश्वरपुर की पुलिस मामले में आरोपी की पतासाजी में लगी थी इसी बीच शनिवार, 12 फरवरी को मुखबीर की सूचना पर ग्राम सलका में घेराबंदी कर आरोपी आसनदास पिता जयलाल दास को पकड़ा गया। पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि बैट्री चोरी की घटना में वह भी संलिप्त था और अपने हिस्से की बैट्री को गांव के जंगल में फेंक दिया जिसे काफी खोजबीन करने पर नहीं मिला। आरोपी ने यह भी बताया कि वह चोरी किए गए होण्डा साईन मोटर सायकल से बैट्री चोरी करने गया था जिसके बाद उक्त मोटर सायकल को उसके घर से जप्त कर आरोपी आसनदास को विधिवत् गिरफ्तार किया गया।
शनिवार को इसी मामले की विवेचना के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम सलका का पनेर सिंह एवं मनबोध सिंह चोरी की मोटर सायकल बेचने की फिराक में है जिसके बाद पुलिस टीम ने दबिश देकर दोनों को पकड़ा। पनेर सिंह के घर से चोरी के 2 मोटर सायकल होण्डा साईन, स्पेन्डर प्लस एवं मनबोध सिंह के घर से 1 मोटर सायकल एचएफ डिलक्स को बरामद किया गया। इसी बीच सूचना मिली कि चौकी मोरगा क्षेत्र के 2 व्यक्ति मोटर सायकल बेचने की फिराक में ग्राम सलका में ग्राहक की तलाश कर रहे है जिसके बाद पुलिस ने खासपारा में घेराबंदी कर ग्राम पतुरिहाडांड, चौकी मोरगा निवासी खेलसाय कंवर एवं ग्राम गिदमिड़ी, चौकी मोरगा, थाना बांगो निवासी कौशल प्रसाद कंवर को यामहा मोटर सायकल के साथ पकड़ा गया। पूछताछ पर दोनों ने बताया कि चोरी की यामहा मोटर सायकल बेचने आए थे। चौकी उमेश्वरपुर की पुलिस ने 5 आरोपियों से 5 नग मोटर सायकल कीमत 2 लाख 40 हजार रूपये का बरामद किया है। प्रकरण में आरोपी पनेर सिंह, मनबोध सिंह, खेलसाय कंवर, कौशल प्रसाद कंवर के विरूद्व धारा 41(1-4) जा.फौ./379 भादवि के तहत कार्यवाही करते हुए विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी प्रेमनगर विपिन लकड़ा, चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर महेश्वर सिंह, प्रधान आरक्षक कपिल सिंह, आरक्षक विक्रम सिंह, सुरेन्द्र सिंह, युवराज यादव, रौशन सिंह, विनोद सारथी, शिवशंकर सिंह, मंगलमूर्ति नेताम, धनंजय राजवाड़े, संदीप खाखा व सैनिक रविन्द्र सिंह सक्रिय रहे।

खास खबर सूरजपुर.com पर सबसे पहले हिंदी समाचार पढ़ने के लिए हमें YouTubewhatsaap , Facebook ….

177467

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!