जिला प्रशासन व पुलिस सड़क दुर्घटना रोकने करा रहा प्रभावी सुरक्षात्मक उपाए….

1 min read


घाट पेण्डारी में चालकों को आराम व वाहन की टूल्स जांच करने की समझाईश….

CIAMIR KHAN

सूरजपुर

पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने तथा यातायात जागरूकता को बढ़ावा देने के साथ दुर्घटनाजनित स्थानों पर व्यवस्था को और बेहतर बनाने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश यातायात सहित थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी तारतम्य में पिछले टीएल बैठक में कलेक्टर सूरजपुर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में पुलिस सहित संबंधित एजेंसी को समन्वय स्थापित कर दुर्घटना होने वाले ब्लैक स्पॉट को चिन्हांकित कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिए थे। जिला प्रशासन और पुलिस इस दिशा में सक्रियता दिखाते हुए सड़क दुर्घटना रोकने के जरूरी कार्य सुनिश्चित कराने में डटी हुई है।


सूरजपुर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना-चौकी प्रभारियों ने लोक निर्माण विभाग एवं एनएच के अधिकारियों के साथ ब्लैक स्पॉट का भ्रमण कर उन्हें चिन्हांकित करते हुए सुगम यातायात व दुर्घटना से बचाव के उपायों को अमल में लाया जा रहा है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासनिक अमला और पुलिस संबंधित विभाग से संयुक्त रूप से इस दिशा में निरंतर अभियान चला रहे है।

घाट पेण्डारी में चालकों को आराम व वाहन के टूल्स जांच करने की समझाईश।
घाट पेण्डारी में सड़क दुर्घटना को कम करने पुलिस अधीक्षक ने विशेष पहल करते हुए घाट के ऊपर पुलिस बल की तैनाती की है जहां पुलिस के जवानों के द्वारा मुस्तैदी से कार्य किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भारी वाहन लगातार काफी लंबी दूरी तय कर यहां पहुंचे है और घाट से उतरने के दौरान चालक वाहन से नियंत्रण खो देते है जिस कारण दुर्घटनाएं होती है, जिसे संज्ञान में लेते हुए पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है जिनके द्वारा घाट पेण्डारी से नीचे जाने वाले भारी वाहनों को घाट के ऊपर रोका जाकर ड्राईवर को थोड़ी देर आराम करने की सलाह देते हुए वाहनों के उपकरण, टायरों में हवा की जांच करने की समझाईश दी जा रही है ताकि चालक घाट से वाहन को नीचे ले जाने के दौरान सर्तक रहे और दुर्घटनाएं ना हो।

यहां सुरक्षात्मक उपाए कराए गए।
सड़क दुर्घटना रोकने के लिए कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद थाना प्रभारियों ने कई जरूरी कदम उठाते हुए चिन्हित ब्लैक स्पॉट के अलावा अन्य ऐसे स्थानों को भी देखा, जहां आए दिन हादसे होते हैं। थाना प्रभारी स्वयं अपनी मौजूदगी में एनएच व पीडल्यूडी के अधिकारियों के साथ छत्तीसगढ़ ढ़ाबा, कलुआ चौक, जयनगर से कालीघाट सतक नेशनल हाईवे से मिलने वाली अप्रोच रोड में रबल स्ट्रिप एवं ब्रेकर बनवाया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ढलान, चढ़ाव व अंधा मोड़ जिन जगहों पर है वहां पर संकेतक बोर्ड लगाने के साथ जरूरी कारगर कदम उठाने की दिशा में प्रशासन के सहयोग से कार्य जारी है।
उन्होंने सड़क किनारे वाहनों के पार्किंग, गैरेज में सुधार हेतु आने वाले वाहनों की बेतरतीब पार्किंग न हो यह सुनिश्चित कराने प्रभारियों को निर्देश दिए है। कई सड़क दुर्घटनाएं वाहनों के रफ्तार में चलने की वजह से होता है, सड़क पर रफ्तार अधिक होने से मोड़ आने या किसी वाहन के अचानक सामने की ओर आने से चालक नियंत्रण खो देता है जिस कारण सड़क दुर्घटनाएं होती है। इन दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं तेज गति से वाहन चलाने वालों के विरूद्व स्पीड रडार गन से गति आंकते हुए कार्यवाही करने के निर्देश यातायात प्रभारी को दिए है।
इस दौरान थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, थाना प्रभारी चंदौरा बाजीलाल सिंह, थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर, लोक निर्माण विभाग ईई विरेन्द्र चौधरी, एसडीओ एस.के.मिश्रा, सब इंजीनियर पंकज सिन्हा, सुधीर बड़ा व एनएच सब इंजीनियर रितेश कुमार सिंह मौजूद रहे।

खास खबर सूरजपुर.com पर सबसे पहले हिंदी समाचार पढ़ने के लिए हमें YouTube, whatsaap , Facebook और twitter पर फॉलो करें। देखिए लेटेस्ट खबरें।…

4210

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइव कैलेंडर

August 2021
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
advertisment by google

Categories