Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

16th April 2024

विंध्याचल संकुल में शिक्षकों ने घर घर जाकर पुस्तक बांटे, सलका में शुरू हुई मुहल्ला स्कूल की क्लास…..

1 min read

???????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

IN AMIR KHAN

सूरजपुर

(प्रेमनगर ) – मौजूदा समय के हालात इतने अच्छे नहीं हैं कि सब कुछ सामान्य हो लेकिन अभी कोरोना के प्रभाव का इजाफा को देखते हुए राज्य में छात्रों के शिक्षा में कमी न आये इसके लिए राज्य सरकार विभिन्न प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं जिसको पूर्ण करने अधिकारियों से लेकर एक शिक्षक तक इस वैश्विक महामारी के समय में भी पूरा सहयोग दे रहे हैं। आज राज्य के हर जगह लाउडस्पीकर और मुहल्ले की क्लास शुरू हो गई है। इसी तारतम्य में सूरजपुर जिले के प्रेमनगर विकास खण्ड के संकुल विंध्याचल के शिक्षक हरिशंकर सिंह और विजय बघेल ने घर घर जाकर छात्रों की समस्याओं को दूर करने पुस्तक वितरण किये जिससे छात्रों को पढ़ाई करने कोई समस्या न हो। सभी छात्र पुस्तक पाकर खुश हैं उनके पालकों ने भी उनके इस कार्यों से शिक्षकों और अधिकारियों का आभार जताया। उच्च अधिकारियों के आदेश के पालन में प्रेमनगर के सलका संकुल में माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक विनोद कुमार सिंह ने मुहल्ले में जाकर मुहल्ला स्कूल की कक्षा का संचालन कर रहे हैं। जिसके माध्यम से छात्र अब अपने घर के आसपास विद्यालय जैसी सुविधा पाकर बेहद खुश और उत्साहित है। अब छात्रों के साथ पालकों में खुशी है। इस महामारी काल में सरकार के आदेशों के पालन में शिक्षा व्यवस्था को अपने हाथों में लेकर शिक्षक संवर्ग पूरी ईमानदारी से अध्यापन कार्य करा रहे हैं। अभी विद्यालय नहीं खुली है लेकिन अब विद्यालय जैसे माहौल देखने को मिल रहा है। इस कार्यक्रम पर विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि हमारे ब्लॉक में अधिकांश छात्र अब ऑनलाइन से जुड़ गए हैं। ब्लॉक के शिक्षकों ने भी लगातार ऑनलाइन वर्चुअल क्लास ले रहे हैं,मुहल्ले क्लास के माध्यम से अब हर छात्रों तक स्कूल पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है । इस कार्यक्रम की मॉनिटरिंग सूरजपुर जिला के जिला शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार रॉय, मिशन समन्वयक शशिकांत सिंह और इस कार्यक्रम को सफल बनाने नियुक्त सदस्य,मिस्ड कॉल गुरुजी प्रेमनगर के नोडल अधिकारी रमेश जायसवाल के साथ पढ़ई तुँहर दुआर कार्यक्रम प्रेमनगर के मीडिया प्रभारी कृष्ण कुमार ध्रुव ने इस कार्यक्रम पर अपनी कर्तव्यों का निर्वहन एवं इसका सफल संचालन हो इसके लिए शिक्षकों से फोन पर बात कर वर्चुअल क्लास, मिस्ड कॉल गुरुजी और मोहल्ला क्लास लेने प्रेरित भी कर रहे हैं।

खास खबर सूरजपुर.com पर सबसे पहले हिंदी समाचार पढ़ने के लिए हमें YouTubewhatsaap , Facebook और twitter पर फॉलो करें। देखिए लेटेस्ट खबरें

2407

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!