Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

28th March 2024

24 घंटे में 1074 लोग इलाज के बाद ठीक हुए …..

1 min read

CHIEF EDITOR- AMIR KHAN

देश में अब तक कुल 42,533 कोरोना मरीज’ 24 घंटों में 2,553 केस बढ़ेः स्वास्थ्य मंत्रालय हर जोन में कुछ पाबंदी के साथ छूटः MHA….

नई दिल्लीदेश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 42533 हो गए हैं. इसमें 29453 एक्टिव केस हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी. इसके साथ ही बताया गया कि अब तक इलाज के बाद 11000 से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. कुल 11776 मरीज रिकवर हो चुके हैं और ये कुल मामलों को 27.52 फीसदी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 1074 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं और 2553 नए मामले सामने आए हैं.

लव अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 जैसी महामारी में एतिहासिक रूप से ये पाया गया है कि प्रतिबंधों में ढील के बाद अगर सोशल डिस्टेंसिंग का सही से पालन नहीं किया तो संक्रमण के फैसने की संभावना तेजी से बढ़ जाती है. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में रिपोर्ट नहीं आए हैं औप अगर वहां केस आते हैं तो रियायतें वापस ले ली जाएंगी. ये बीमारी गुणात्मक तरीके से बढ़ती है लेकिन लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से ऐसा नहीं हुआ है. इसलिए सबको नियमों का पालन करना है और सावधानी बरतनी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में 2553 नए मामले सामने आए हैं और इलाज के बाद 1074 रिकवर हुए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में घोषित लॉकडाउन का तीसरा चरण आज सोमवार से 2 और हफ्ते के लिए बढ़ गया है. लॉकडाउन बढ़ाने के साथ नई गाइडलाइंस जारी करते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया कि कुछ गतिविधियों पर देशव्यापी रोक रहेगी. जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और यह अब अपने आप में रिकॉर्ड है..

.

कन्टेनमेंट जोन में कोई गतिविधि नहीं

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुष्ण सलिल श्रीवास्तव ने बताया कि देश के सभी 3 जोन में कुछ पाबंदी के साथ छूट दी गई है. लेकिन कन्टेनमेंट जोन में किसी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी.

गृह मंत्रालय ने कहा कि रेड जोन में जरुरी चीजों के लिए ई-कॉमर्स की सुविधा शुरू की गई है. कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतने की जरुरत है. सभी जोन में छूट के साथ कई तरह की पाबंदिया भी जारी रहेंगी

TWEET

नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें और खास खबर के व्हाट्सएप जुड़े।

https://chat.whatsapp.com/ JwikIaJoeVx400H3Wjlmfj

18255

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!