प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की मंशा अनुरूप ,,कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशन निःशुल्क चावल, सब्जी, दाल, दवाईयां एवं जरूरी चीजों का सहयोग किया गया। …..

1 min read

गरीब, मजदूर, विकलांग, बेसहारा, परिवारों का जिला प्रशासन रख रही है ध्यान,,,,
घर घर पहुंच रही है निशुल्क राहत सामग्री,,,,


 

अनवर खान


सूरजपुरप्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की मंशा अनुरूप कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशन में जिला प्रशासन की संयुक्त टीम के साथ-साथ स्वैच्छिक कोरोनासेवक दूतों, समाजसेवी संगठनों के माध्यम से लागू संपूर्ण लॉक डाउन व धारा 144 से प्रभावित निर्माण सहित अन्य क्षेत्रों में मजदूरी ,पल्लेदारी व अन्य असंगठित क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रभावित हुए हैं। लोगों को इस अवधि में किसी तरह की  परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसके लिए परिवार के जीवन यापन से जुड़ी जरूरत से संबधितराशन, दवा व अन्य समाग्रियों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुचाने के साथ ही बचाव से संबंध में जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा ऐसे परिवार जो आर्थिक, शारीरिक व

अन्य कारणों से राशन क्रय नहीं कर पाने की स्थिति में हैं, उन्हें भी राहत देने के लिए राशन व भोजन वितरण कर एहतियात बरतने के साथ ही दूरस्थ क्षेत्रों से आकर अस्थाई रूप से रहने वाले लोगों व परिवारों को आश्रय सहित भोजन की व्यवस्था नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में करनें के अलावा वर्तमान परिस्थितियों में किसी तरह से भयभीत नही होनें के संबंध में आवश्यक जानकारी देकर इनका मनोबल बढाया जा रहा है।
 

इसी क्रम में आज जिले के रामानुजनगर ब्लाक के ग्राम पंचायत बरहोल में सरपंच सचिव, रोजगार सहायक के द्वारा गांव के ऐसे परिवार जो मजदूर, बेसहारा व अस्वस्थ्य होने की वजह से राषन क्रय करने में असक्षम हैं उन्हें चिन्हीत कर इनके घरों तक राषन सहित जरूरत की अन्य साम्रगियां उपलब्ध कराया गया है, जिसमें गांव के जगमति वैष्णव जो पैर में कैंसर की बिमारी से चैनसाय जो लकवा पीड़ित, दिव्यांग शिवदयाल, बेसहारा गोपी देवांगन, वृद्व राम बदन जैसे ग्रामीण परिवारों को पंचायत स्तर से राहत पहुचाने के लिए  निःशुल्क चावल, सब्जी, दाल, दवाईयां एवं जरूरी चीजों का सहयोग किया गया।

वहीं ग्राम पंचायत पंडरी में विशेष पिछड़ी अनुसूचित जनजाति पंडो परिवार जो  मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं ऐसे परिवारों को ग्राम पंचायत द्वारा सभी आवष्यक सामग्री उपलब्ध कराई गयी है जिसमें मुख्य रूप से श्रीमती मंगली, बिराजो, फुलकुँवर, सुनीता, मानकुंवर, अंजनी सहित अन्य परिवारों को राहत पहुचाई गयी है। आपको बताते चले कि जिले के कलेक्टर श्री दीपक सोनी के निर्देष पर संयुक्त टीम ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित मध्यम औद्योगिक इकाई ईट भट्ठे, गुड निर्माण कार्यों में कार्यरत मजदूर सहित अन्य कार्य करने वाले परिवारों को चिन्हीत कर उन्हें प्राथमिकता से राहत पहुचाने के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधित जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है।

202

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइव कैलेंडर

May 2022
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
advertisment by google

Categories