Categories

Social menu is not set. You need to create menu and assign it to Social Menu on Menu Settings.

19th March 2024

कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने निर्देशों की अनदेखी करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने दिए निर्देश। धारा 144 के उल्लघन पर पुलिस ने 2 लोगों के विरूद्व पंजीबद्व किया मामला। पुलिस ने लाॅक डाउन के दौरान 80 लोगों को अनावश्यक घुमने पर किया एमव्ही एक्ट के तहत कार्यवाही। वैध पास के जरिए आवश्यक सेवा पर आने-जाने रहेगी छूट।….

1 min read


संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आए व्यक्ति दे सूचना।
तयशुदा वक्त के बाद सड़कों पर
निकले तो होगी सख्त कार्यवाही।

अनवर खान

सूरजपुर:कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिए सूरजपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों का लगातार दौरा कर कलेक्टर श्री दीपक सोनी व पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने नागरिकों से धारा 144 का पालन करने एवं बिना काम के घर से न निकलने की अपील कर सहयोग करने का आग्रह किया था। किन्तु आवश्यक जरूरत की वस्तु के क्रय-विक्रय करने के तयशुदा वक्त समाप्त होने के बावजूद भी लोग अनावश्यक रूप से 2 व 4 पहिया वाहन से घुम रहे है। ऐसे लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने दिए है।

लाॅक डाउन के दौरान 80 लोगों को अनावश्यक घुमना पड़ा मंहगा, पुलिस की एमव्ही एक्ट की कार्यवाही।


जिले की पुलिस ने लाॅग डाउन के दौरान विभिन्न चौक-चौराहे सहित कई मार्गो पर पेट्रोलिंग, नाकाबंदी एवं फिक्स प्वाईन्ट लगा रखा है इन जगहों पर थाना-चौकी की पुलिस ने अनावश्यक रूप से 2 पहिया एवं 4 पहिया वाहन में घुमने वाले 80 लोगों के विरूद्व मोटर व्हीकल एक्ट के तहत् कार्यवाही करते हुए 18 हजार रूपये समन शुल्क लिया है।

धारा 144 के उल्लघन पर पुलिस ने 2 लोगों के विरूद्व पंजीबद्व किया अपराध।


प्रशासन व पुलिस ने जरूरत की दुकाने खुलने व बंद होने का समय निर्धारित कर रखा है। बावजूद इसके लाॅक डाउन तथा धारा 144 के उपबंधों का उल्लंघन करने तथा शासन के दिए गए आदेश की अवहेलना करने पर कोतवाली पुलिस ने ग्राम धनेशपुर निवासी माधव सिंह एवं सूरजपुर निवासी शमशाद रिजवी के विरूद्व धारा 188 भारतीय दण्ड संहिता के तहत् कार्यवाही किया है।

वैध पास के जरिए आवश्यक सेवा पर आने-जाने रहेगी छूट।


लाॅक डाउन के दौरान आवश्यक सेवा के अधीन आने वाले दुकानों, शासकीय वाहनों, पीडीएस के धान परिवहन हेतु संचालित वाहन के संचालन, बैंक व स्वास्थ्य कर्मी व मीडिया के प्रतिनिधियों, कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में लगे स्वास्थ्य, राजस्व, नगर पालिका, रेल, न्यायालयीन स्टाफ को वैध पास होने पर आवश्यक शासकीय कार्य के सुचारू रूप से संचालन हेतु आने-जाने की छूट प्रदाय की गई है।

संक्रमण से बचाव के लिए बाहर से आए व्यक्ति दे सूचना।


कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने नागरिकों से अपील की है कि नागरिक यदि दिगर राज्य व जिला से आए है और अब तक उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी है तो वे कोरोना के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए अपनी जानकारी प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य अमले को दें ताकि आवश्यक एहतियात बरती जा सके।

तयशुदा वक्त के बाद सड़कों पर निकले तो होगी सख्त कार्यवाही।


पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने नागरिकों से अपील किया है कि केवल आवश्यकता की चीजें क्रय करने बाहर निकले, जिनता हो सकें घरों पर रहे, प्रशासन के द्वारा जरूरत की दुकाने खुलने व बंद करने के तयशुदा वक्त के बाद सड़कों पर अनावश्यक रूप से घुमने वालों के विरूद्व पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी।

1561

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!