कलेक्टर व एसपी ने जरूरत की चीजें खरीदने बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंस रखने किया अपील। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में निकले समझाइश एवं जागरूक करने लाॅक डाउन में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य अमले का करें सहयोग।

1 min read


एमरजेंसी पर नागरिक पुलिस कन्ट्रोल रूम में काल कर ले सकेंगे सहायता।
कोरोना का मतलब समझाया- कोई, रोड पर, ना निकले।

अनवर खान

सूरजपुर: लॉकडाउन एवं धारा 144 लगने के बावजूद लोगों के द्वारा गंभीरता से निर्देशों का पालन नहीं होने से कलेक्टर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों का सघन दौरा कर स्वयं मोर्चा संभाल लिया है।


      कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए शासन एवं प्रशासन गंभीर है, देश, प्रदेश एवं जिले में लॉकडाउन एवं धारा 144 का पालन करने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बावजूद कुछ लोग इस संक्रमण बीमारी के प्रति जागरूक नहीं दिख रहे हैं, जिससे जिले के मुखिया एवं पुलिस कप्तान ने खुद कमान संभालते हुए लगातार विभिन्न विकासखंडों का दौरा कर मोर्चा संभालते हुए बुधवार 25 मार्च 2020 को लटोरी, खड़गवां, प्रतापपुर और भैयाथान के बड़े कस्बे में भ्रमण किया एवं लोगों को घर से अनावश्यक न निकलने की सख्त हिदायत दे रहे है। पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी जो शहर व गांव के प्रमुख स्थानों, चौक-चौहारों तथा विभिन्न स्थलों पर तैनात है उसने मिल चर्चा कर हालात के बारे में जानकारी ली।
देश में बिगड़ते हालात को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई है परंतु लोग इसे मनोरंजन एवं छुट्टी का दिन मान कर अन्य दिनों की तरह घूम फिर रहे है। कलेक्टर एवं एसपी ने आवश्यक सुझाव एवं समझाइश देते हुए उन्हें शासन प्रशासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने बताया कि कोरोना वायरस को रोकने हेतु शासन प्रशासन एवं स्वस्थ विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। आम जनता को अधिक से अधिक समय घर पर रहने कहा गया है, कुछ आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं के लिए ही घर से बाहर निकलने तथा शासन-प्रशासन के निर्देशों का पालन करना आमजनों के लिए आवश्यक है।

लाॅक डाउन में प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य अमले का करें सहयोग।
सूरजपुर कलेक्टर श्री दीपक सोनी एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश कुकरेजा ने जिले वासियों से अपील की है कि लाॅक डाउन की अवधि में नागरिक घबराए नहीं है। लॉक डाउन के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं के लिए ही घर से बाहर निकलें। आमजन आवश्यक वस्तुओं की खरीदी के समय दुकानों पर अनावश्यक भीड़ ना लगायें और सोशल डिस्टेंस बनाए रखे।

एमरजेंसी पर नागरिक पुलिस कन्ट्रोल रूम में काल कर ले सकेंगे सहायता।
कलेक्टर व एसपी ने बताया
कि किसी भी आपात स्थिति में आमजन पुलिस कन्ट्रोल रूम 9479193999 पर काॅल कर सहायता मांग सकते है, जिले की पुलिस के द्वारा तत्काल आपकी सहायता की जाएगी। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 9111033446 एवं 9926408456 एवं राज्य के हेल्प लाईन नंबर 104 एवं 1100 पर काल कर सहायता मांग सकते है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने जिले वासियों से अनुरोध किया है कि लाॅक डाउन में प्रशासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य अमले का सहयोग करें। जिले की पुलिस इस संकट की घड़ी में आपकी सुरक्षा के लिए दिन-रात सड़कों पर तैनात है। आपका घर पर ही रहना आपकी सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस के लिए बड़ा सहयोग होगा।

कोरोना का मतलब समझाया- कोई, रोड पर, ना निकले।


कोरोना जैसे भयंकर बीमारी से निपटने का मात्र एक ही उपाय है घर में रहे कम से कम बाहर निकले, इसे  कम शब्दों में कहा गया है कि- कोरोना यानी को- कोई, रो – रोड पर, ना ना निकले। जिले के मुखिया व पुलिस कप्तान ने नागरिकों से इसका पालन करने की अपील की है।


345

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइव कैलेंडर

May 2022
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
advertisment by google

Categories